Arshdeep Singh एक युवा क्रिकेट खिलाडी है. जिन्होंने आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा योर्कर गेंद फेककर अपने फेंस का दिल जीता था. उन्होंने आईपीएल 2022 में बेस्ट परफॉरमेंस देकर अपनी एक अलग ही पहचान बना ली है. आज लोगो के दिलो में अर्शदीप सिंह राज करने लगे है. लोग अब उन्हें बड़ी टीम का हिस्सा बनना देखना चाहते है.

अर्शदीप सिंह बाए हाथ के तेज गेंदबाज है. उनकी गेंदबाजी ही उन्हें अन्य बॉलरो से भिन्न बनाती है. अर्शदीप सिंह 140 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से बोलिंग करते है. उन्होंने 2022 के आईपीएल में बहुत से बड़े बड़े खिलाडियो छक्के छुड़ा दिए है. अर्शदीप सिंह 2022 का आईपीएल पंजाब की टीम से खेले थे.

आज इस आर्टिकल में हम Arshdeep Singh Biography in Hindi, Arshdeep Singh Age, Arshdeep Singh Girlfriend, Arshdeep Singh Career, Arshdeep Singh Family, Arshdeep Singh Net Worth & More के बारे में पढ़ेंगे।

इसे भी पढ़े : Dipika Rana Biography in Hindi, Age, Boyfriend, Husband, Height, Family, Income, Net Worth & More

Table of Contents

अर्शदीप सिंह कौन है?

नामअर्शदीप सिंह
प्रसिद्ध हैबॉलर के रूप में
बोलिंग स्टाइलबाएं हाथ के मध्यम-तेज गेंदबाज
बैटिंग स्टाइललेफ्ट हैंडे के क्रिकेटर
अहम् भूमिकागेंदबाजी में
वर्तमान टीमेंपंजाब किंग्स 11, इंडिया नेशनल क्रिकेट टीम और पंजाब क्रिकेट टीम
टीम में शामिल होने की तिथियां7 जुलाई 2022 (इंडिया नेशनल क्रिकेट टीम), दिसंबर 2018 (पंजाब किंग्स), 2018 (पंजाब क्रिकेट टीम)
जन्म5 फरवरी 1999
जन्मस्थानगुना, मध्य प्रदेश, भारत में
गृहनगरसाहिबज़ादा अजीत सिंह नगर, चंडीगढ़, भारत
उम्र 2022 के अनुसार23 वर्ष
पिता का नामदर्शन सिंह
माता का नामबलजीत कौर
भाई का नामज्ञात नहीं है
बहन का नामगुरलीन कौर

अर्शदीप सिंह बाएं हाथ के मध्यम-तेज गेंदबाज खिलाडी है. जिन्होंने आईपीएल 2022 में तेज गेंदबाजी करके अपनी अलग ही पहचान बना ली है. अर्शदीप सिंह का जन्म 5 फरवरी 1999 को गुना, मध्य प्रदेश, भारत में एक सिख परिवार में हुआ था.

अर्शदीप सिंह के पिता एक रिटायर्ड इंस्पेक्टर है. जिनका नाम दर्शन सिंह है. और इनकी माता एक गृहणी है. जिनका नाम बलजीत कौर है. अर्शदीप सिंह की एक बड़ी बहन है. जिनका नाम गुरलीन कौर है. 2022 के अनुसार अर्शदीप सिंह की उम्र 23 वर्ष हो गई है. अर्शदीप सिंह अपने परिवार के साथ साहिबज़ादा अजीत सिंह नगर, चंडीगढ़, भारत में रहते है.

अर्शदीप सिंह वर्तमान में पंजाब किंग्स 11, इंडिया नेशनल क्रिकेट टीम और पंजाब क्रिकेट टीम में शामिल है. अर्शदीप सिंह ने दिसंबर 2018 पंजाब किंग्स टीम को ज्वाइन किया था. और इसी वर्ष यह 2018 पंजाब क्रिकेट टीम का हिस्सा भी हुए थे. और 7 जुलाई 2022 को अर्शदीप सिंह ने इंडिया नेशनल क्रिकेट टीम को ज्वाइन किया था. यह फ़िलहाल वर्तमान में तीनो टीमो में शामिल है.

अर्शदीप सिंह की पढ़ाई के बारे में

स्कूलगुरु नानक पब्लिक स्कूल (चंडीगढ़)
कॉलेजज्ञात नहीं है
पढ़ाईग्रेजुएशन

अर्शदीप सिंह ने अपनी शुरुआती पढ़ाई चंडीगढ़ के गुरु नानक पब्लिक स्कूल से कंप्लीट की है। उसके बाद इन्होने चंडीगढ़ के कॉलेज से अपनी स्नातक तक की पढाई कम्पलीट की है. यह एक ग्रेजुएट लड़के है.

अर्शदीप सिंह की हाईट, वजन, राष्ट्रीयता और धर्म के बारे में

हाईट1.81 मीटर
वजनलगभग 70 किलो
आंखो का रंगकाला
बालो का रंगकाला
धर्महिन्दू
राष्ट्रीयताभारतीय

अर्शदीप सिंह की हाईट 1.81 मीटर है। और उनका वजन लगभग 70 किलोग्राम है। अर्शदीप सिंह एक भारतीय लड़के है। जो हिन्दू धर्म से संबंधित है। इनकी आंखों का रंग काला और बालो का रंग काला है।

इसे भी पढ़े : Ayantika Kar Biography in Hindi, Age, Boyfriend, Husband, Height, Family, Income, Net Worth & More

अर्शदीप सिंह की पत्नी, बच्चे और गर्लफ्रेंड के बारे में

गर्लफ्रेंडज्ञात नहीं है
पत्नीअभी शादी नहीं हुई है
बच्चेअभी शादी नहीं हुई है

अर्शदीप सिंह ने अभी तक शादी नहीं की है। बात करे अर्शदीप सिंह गर्लफ्रेंड की तो खबरों के मुताबिक उनका किसी के साथ अफेयर नही चल रहा है। वह पूरा फोकस अपने करियर पर कर रहे है.

अर्शदीप सिंह के करियर के बारे में

अर्शदीप सिंह बाएं हाथ के मध्यम-तेज गेंदबाज है. जिन्होंने पंजाब की टीम में शामिल होकर बहुत से घरेलु मैच खेले है. 2022 में अर्शदीप सिंह ने किंग्स 11 पंजाब टीम में शामिल होकर आईपीएल में चार चाँद लगाये है. उन्होंने आईपीएल में बहतरीन गेंदबाजी की थी. जिससे वह काफी ज्यादा चर्चा में आये थे.

अगर बात करे अर्शदीप सिंह के करियर की तो इन्होने कोच जसवंत राय की देख रेख में क्रिकेट करियर में उपलब्धि हाशिल की है. तो आइये जानते है अर्शदीप सिंह के क्रिकेट करियर के बारे में.

अर्शदीप सिंह द्वारा खेले गये घरेलु मैच के बारे में

19 सितंबर 2018 को, अर्शदीप सिंह ने पंजाब की टीम से हिमाचल प्रदेश के खिलाफ लिस्ट ए क्रिकेट में शामिल हुए थे. जहां इन्होने 9.3 ओवरों में 51 रन देकर 2 विकेट लिए थे।

25 दिसंबर 2019 को, अर्शदीप सिंह ने विदर्भ के खिलाफ रणजी ट्रॉफी में फर्स्ट क्लास क्रिकेट में भाग लिया था. जहां इन्होने 26 ओवरों में 65 रन देकर 3 विकेट लिए थे.

अर्शदीप सिंह के द्वारा खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के बारे में

अर्शदीप सिंह की बहतरीन परफॉरमेंस को देखकर दिसंबर 2018 में, किंग्स इलेवन पंजाब टीम ने अर्शदीप सिंह को 2019 इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के लिए खरीदा था।

अर्शदीप सिंह ने अपना पहला आईपीएल 16 अप्रैल 2019 को इंडियन प्रीमियर लीग 2019 में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए आईपीएल डेब्यू किया था। जिसमे इन्होने अपना प्रथम आईपीएल 16 अप्रैल 2019 को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला था.

2019 से ही अर्शदीप सिंह किंग्स 11 पंजाब टीम के खिलाडी है. 2021 में अर्शदीप सिंह आईपीएल में, टीम के दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हुए थे.

साल 2022 में अर्शदीप सिंह ने बहतरीन गेंदबाजी से किंग्स 11 पंजाब की टीम से खेले थे. इन्होने इस आईपीएल में 14 मैच खेले थे. जिसमे इन्होने 10 विकेट लिए थे. जिसमे इनकी इकोनोमी 7.70 की रही थी.

इन्होने लास्ट आईपीएल 22 मई 2022 को सनराइज हैदराबाद के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में खेला था. इस मैच में अर्शदीप सिंह ने 4 ओवर में 25 रन दिए थे.

अर्शदीप सिंह के द्वारा खेले गये अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर के बारे में

अर्शदीप सिंह को जून 2021 में इंटरनेशनल श्रीलंका दौरे के लिए पांच नेट गेंदबाजों में से एक के रूप में नामित किया गया था. परन्तु COVID-19 के कारण अर्शदीप सिंह ने केवल अंतिम के दो T20 इंटरनेशनल मैचों के लिए भारत की मुख्य टीम में शामिल किया था.

अर्शदीप सिंह को मई 2022 में T20 इंटरनेशनल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला में नामित किया गया था. जून 2022 में अर्शदीप सिंह को आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की श्रृंखला के लिए भारत की T20I टीम में नामित किया गया था

अर्शदीप सिंह को जून 2022 वन डे इंटरनेशनल (ODI) मैच इंग्लैंड दौरे के लिए और T20I इंटरनेशनल में नामित किया गया था.

जुलाई 2022 में अर्शदीप सिंह को फिर से भारत की एकदिवसीय टीम में नामित किया गया, इस बार वह वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले थे. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ भारत के लिए 7 जुलाई 2022 को अपना T20I में पदार्पण किया था. जिसमे उन्होंने 3.3 ओवर फेककर सिर्फ 18 रन ही दिए थे. यह मैच इंग्लैंड में हुआ था.

अर्शदीप सिंह के इन्स्टाग्राम अकाउंट के बारे में

अर्शदीप सिंह के इन्स्टाग्राम अकाउंट का नाम arshdeep.singh_ है. जिस पर उनके 133 हज़ार से अधिक फोलोवर्स है. अर्शदीप सिंह इन्स्टाग्राम में मैच से रिलेटेड फोटो उपलोड करते रहते है.

इसे भी पढ़े : Kanishka Sharma Biography in Hindi, Age, Boyfriend, Husband, Height, Family, Income, Net Worth & More

अर्शदीप सिंह की नेट वर्थ के बारे में

Arshdeep Singh अपनी इनकम बहुत से क्रिकेट स्पोंसर्ड शिप से करते है. यदि बात करे Arshdeep Singh की नेट वर्थ की तो उनकी नेट वर्थ लगभग 5 करोड़ रुपए से अधिक है.

हाल ही की न्यूज़ अर्शदीप सिंह के बारे में

रविवार यानी की 4 सितम्बर 2022 को हुए एशिया कप के मैच में जो भारत और पाकिस्तान के बीच हुआ था. इस मैच में पाकिस्तान ने भारत को पांच विकेट से हरा दिया था. इस मैच में अर्शदीप सिंह ने रवि बिश्नोई की बॉल पर आसिफ अली का बेहद आसान कैच को छोड़ दिया था.

यह 17वें ओवर की बात है. उस वक्त पाकिस्तान को 26 रनों की जरूरत थी. जिसके बाद इंडिया मैच हार गई थी. परन्तु कुछ लोग अर्शदीप सिंह को मैच हारने का करना बता रहे है. उसके बाद से लोग इन्हें सोशल मीडिया में जमकर ट्रोल कर रहे है.

और पाकिस्तान की ISPR की तरफ से अर्शदीप को खालिस्तानी बताने की साजिश रची गई है. यह साजिश पंजाब में सिख लोगों को भारत के खिलाफ भड़काने के लिए रची गई थी. इसके लिए पाकिस्तान ने सैकड़ों की संख्या में पाकिस्तानी ट्विटर हैंडल से खालिस्तानी वाले ट्वीट किए है.

अर्शदीप सिंह के सोशल मीडिया अकाउंट के बारे में

फेसबुकज्ञात नहीं है
ट्विटरज्ञात नहीं है
इंस्टाग्रामarshdeep.singh_

अर्शदीप सिंह कांटेक्ट डिटेल

फोन नंबर+91 63918466XX
व्हाट्सएप नंबर+91 63918466XX
ईमेल आईडीज्ञात नहीं है
हाउस एड्रेससाहिबज़ादा अजीत सिंह नगर, चंडीगढ़, भारत

अर्शदीप सिंह की पसंद के बारे में

  1. अभिनेता में इन्हे अनिल कपूर पसंद है।
  2. अभिनेत्री में इन्हे सिल्प शेट्टी पसंद है।
  3. इन्हे ब्लू, ब्लैक और रेड पसंद है।
  4. खेल में इन्हे क्रिकेट पसंद है।
  5. क्रिकेटर में इन्हे सचिन तेंदुलकर पसंद है।
  6. सिंगर में इन्हें यो यो हनी सिंह पसंद है.
  7. डांसर में इन्हे नोरा फतेही पसंद है।
  8. खाने में इन्हे पिज़्ज़ा, बर्गर और शुद्ध देसी खाना पसंद है।

अर्शदीप सिंह के बारे में

  1. अर्शदीप सिंह एक युवा क्रिकेट खिलाडी है.
  2. अर्शदीप सिंह बाए हाथ के तेज गेंदबाज है.
  3. 2022 में अर्शदीप सिंह ने किंग्स 11 पंजाब टीम में शामिल होकर आईपीएल में चार चाँद लगाये है.
  4. 2022 के अनुसार अर्शदीप सिंह की उम्र 23 वर्ष हो गई है.
  5. अर्शदीप सिंह वर्तमान में पंजाब किंग्स 11, इंडिया नेशनल क्रिकेट टीम और पंजाब क्रिकेट टीम में शामिल है.
  6. अर्शदीप सिंह के इन्स्टाग्राम अकाउंट का नाम arshdeep.singh_ है. जिस पर उनके 133 हज़ार से अधिक फोलोवर्स है.
  7. अर्शदीप सिंह अपने परिवार के साथ साहिबज़ादा अजीत सिंह नगर, चंडीगढ़, भारत में रहते है.
  8. अर्शदीप सिंह की नेट वर्थ लगभग 5 करोड़ रुपए से अधिक है.

About FAQ

Q. What type of bowler is arshdeep Singh?

Ans. Arshdeep Singh is a left arm fast bowler.

Q. What is the bowling speed of arshdeep Singh?

Ans. Arshdeep Singh bowls at a speed of 140 kmph.

Q. Where is arshdeep Singh from?

Ans. Arshdeep Singh lives with his family in Sahibzada Ajit Singh Nagar, Chandigarh, India.

Q. What is the age of arshdeep Singh?

Ans. According to 2022, the age of Arshdeep Singh has become 23 years.

Q. Arshdeep Singh net worth?

Ans. Arshdeep Singh’s net worth is around Rs 5 crore.

Q. Arshdeep Singh wife?

Ans. Arshdeep Singh is not married yet.

Q. Arshdeep Singh gf?

Ans. Talking about Arshdeep Singh’s girlfriend, according to the news, he is not having an affair with anyone.

निष्कर्ष

हमें उम्मीद है. आप सभी विजिटर को Arshdeep Singh के बारे में पूरी जानकारी मिल ही गई होगी. यदि आप लोगो को कोई डाउट है. तो आप हमें कमेंट करके बता सकते है. यदि आप लोगो को यह लेख अच्छा लगा है. तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करे.

Note : यह जानकारी विभिन्न वेबसाईट और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर गहराई से रिसर्च करके एकत्रित की गई है। यदि इस जानकारी में किसी भी प्रकार की त्रुटि पाई जाती है. तो इसके लिए bioknowledge.net की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है.

Visit Website
Rate this post

Earth Edition

Hello friends, This is Earth Edition Team. And we are professional content writers. We hope you guys liked this article. We have tried our best to give you complete information. If you still have any problems,...

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *