Image Source-MSN
Image Source-MSN

दोस्तों, हाल में ही आईएमडी ने तमिलनाडु सहित चेन्नई और बाकी कई अलग जिलों में रेड एलर्ट जारी किया है और ये भी प्रीडिक्ट किया है की काफी भारी वर्षा होने वाली है और आंधी तूफान आने की बहुत ही ज्यादा है संभावना है।

आज हम आपको इस आर्टिकल में आपको सारी जानकारी देंगे कि आप को कैसे बचना है। अब क्या क्या चीजें कर सकते हैं। अगर आप पानी में फंस गए हो तो और कैसे तमिलनाडु की सरकार आपकी मदद करेगी?

Chennai/Tamil Nadu Weather Update Today

तो इससे पहले कि हम आगे बढ़े, चलिए आज जान लेते हैं कि आज की क्या मौसम अपडेट है? आज आईएमडी ने कहा है कि आज थोड़ी थोड़ी बूंदाबांदी के साथ साथ मध्यम बारिश भी होगी। उसके साथ साथ आंधी तूफान आने की बहुत ही ज्यादा संभावना है। तो कृपया आप घर पे रहे और रोड पे या फिर कहीं भी बिजली के खंभे के नीचे से गुज़रने का प्रयास कम करे।

Image Source-MSN

24 घंटों के बाद काफी ज्यादा तूफान और बिजली भी कड़कती हुई दिखने का आपको मिल जाएगी। आईएमडी के अनुसार, अभी हवा का काफी ज्यादा कम दबाव है Arabian Sea में, लेकिन यह बे ऑफ बंगाल से बढ़ती जा रही है और यह कम दबाव बहुत ही जल्दी, बहुत ही भयानक दबाव बदलने वाला है और काफी ज्यादा बारिश होगी, इसकी वजह से 16 नवंबर को।

अभी के हालात क्या है?

आईएमडी के अनुसार, अभी हवा का काफी ज्यादा कम दबाव है Arabian Sea में, लेकिन यह बे ऑफ बंगाल से बढ़ती जा रही है और यह कम दबाव बहुत ही जल्दी, बहुत ही भयानक दबाव बदलने वाला है और काफी ज्यादा बारिश होगी, इसकी वजह से 16 नवंबर को। तमिलनाडु के रेस्क्यू टीम इंस्पेक्टर काम में लग गए हैं।

वहीं पे हम आपको बता दे की Mayiladuthurai डिस्ट्रिक्ट में करीब चार लोगों ने अपनी जानें गंवा दी है और 83 पशु भारी वर्षा के कारण मर चूके हैं।

Image Source-MSN

तमिलनाडु के चीफ मनिस्टर एमके स्टालिन ने इसपे रिपोर्ट मांगी है और रेस्क्यू टीम को आदेश दिया है कि जल्द से जल्द लोगों की सहायता करें। वही पे काफी सारे गाड़ियां बारिश की वजह से डूब चुकी है। फिलहाल करीब पांच एसडीआरएफ की टीम पूरे तमिलनाडु स्टेट में सबकी जायजा कर रही है और इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर को चला रही है।

आखिर आप इसे कैसे बच सकते हैं?

तो चलिए बात कर लेते है की आखिर आपको भारी वर्षा और बाढ़ से कैसे बचना है तो सबसे पहले आप जीतने भी खाने पीने की चीजें हैं, उसे इकट्ठा कर लें। इतना भी ज्यादा इकट्ठा ना करें कि आपके पैसा दूसरों को नुकसान पहुंचे। मतलब जितनी आपको जरूरत हो उतना ही इकट्ठा करें। उसके बाद आप निचली मंजिल पे नहीं रहे। आप कोशिश करें कि ऊपरी मंजूरी या फिर छत पे जाके साहारा लें क्योंकि बारिश का पानी कभी भी भर सकता है और इसका अगर आप रात में सो रहे हो तो आपको भगदड़ का सामना करना पड़ सकता है।

Image Source-MSN

अगर आपका घर पूरी तरीके से पानी में डूब चुका है तो आप इसको टीम को कॉल लगाएँ। अगर रेस्क्यू टीम टाइम पे नहीं आ पाती है तो आप घर पे उपलब्ध सामानों से एक बोर्ड तैयार करने की कोशिश करें। अगर आपको तैरना आता है और अगर आप अकेले रहते है तो आप खुद तैर के किसी सुरक्षित जगह पर चले जाए।

दोस्तों, मैं आशा करता हूँ कि आप और आपकी फैमिली सुरक्षित रहे। और आप पूरी सावधानी बरतते हैं, आप कोशिश करे की आपको किसी भी तरीके से नुकसान ना पहुँचे इस भारी वर्षा में। आज के लिए इतनाही उम्मीद है आपका यह आर्टिकल पसंद आया होगा, फिर मिलते हैं धन्यवाद।

Rate this post

Earth Edition

Hello friends, This is Earth Edition Team. And we are professional content writers. We hope you guys liked this article. We have tried our best to give you complete information. If you still have any problems,...

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *