Laxman Narasimhan को मशहूर कॉफी की कंपनी स्टारबक्स ने सीईओ बनाने का ऐलान किया है. लक्ष्मण नरसिम्हन अब हावर्ड शुल्त्स की जगह पर 1 अक्टूबर 2022 को कंपनी में शामिल होंगे. और 1 अप्रैल, 2023 को सीईओ बनेगे.

आप लोगो को बता दे हाल में कम्पनी का सीईओ हावर्ड शुल्त्स है. परन्तु लक्ष्मण नरसिम्हन को सीईओ बनाने के बाद, हावर्ड शुल्त्स को अप्रेल 2023 तक अंतरिम प्रमुख के रूप में कार्य करते रहेगे. और उसके बाद वह स्टारबक्स बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स के सदस्य के रूप में बने रहेंगे।

आप लोगो को बता दे स्टारबक्स की स्थापना 30 मार्च 1971 को पाइक प्लेस मार्केट, सिएटल, वाशिंगटन, संयुक्त राज्य अमेरिका में हुई थी. इसके संस्थापक गॉर्डन बॉकर, जेरी बाल्डविन, ज़ेव सिग्ल है. स्टारबक्स का मुख्यालय सिएटल, वाशिंगटन, संयुक्त राज्य अमेरिका में है. 2021 के अनुसार कंपनी की नेट वर्थ 2,906 करोड़ अमरीकी डालर थी.

स्टारबक्स कंपनी के निदेशक मंडल के अध्यक्ष मेलोडी हॉब्सन ने कहा, “बिज़नेस को उनकी तकनीकी परिवर्तनों से चलाने का उनका गहरा, व्यावहारिक अनुभव उन्हें स्टारबक्स के विकास में तेजी लाने और हमारे आगे के अवसरों को पकड़ने के लिए आदर्श विकल्प बनाता है.”

“सीईओ हॉवर्ड शुल्त्स ने कहा, “जब मुझे लक्ष्मण की स्थानांतरित होने की इच्छा के बारे में पता चला, तो यह स्पष्ट हो गया कि वह स्टारबक्स को अपने अगले अध्याय में ले जाने के लिए सही नेता हैं। यदि आप लोग लक्ष्मण नरसिम्हन के बारे में पूरी जानकारी चाहते है. तो इस आर्टिकल को पूरा पढ़े.

स्टारबक्स के नए सीईओ लक्ष्मण नरसिम्हन का जीवन परिचय | Laxman Narasimhan Starbucks new CEO Biography in Hindi

नामलक्ष्मण नरसिम्हन
प्रिसिध हैStarbucks new CEO के रूप में
जन्म15 अप्रैल 1967
जन्मस्थानपुणे , महाराष्ट्र, भारत में
उम्र 2022 के अनुसार55 वर्ष
गृहनगरअमेरिका यूनाइटेड स्टेट्स
पिता का नामज्ञात नहीं है
माता का नामज्ञात नहीं है
भाई का नामज्ञात नहीं है
बहन का नामज्ञात नहीं है

लक्ष्मण नरसिम्हन स्टारबक्स के नए सीईओ बनेगे. इनकी काबिलियत को देखते हुए, स्टारबक्स ने इन्हें कंपनी का सीईओ बनाने का निर्णय लिया है. लक्ष्मण नरसिम्हन एक भारतीय है. हालाँकि यह अभी अमेरिका में रह रहे है. और इनकी रास्ट्रीयता अमेरिकन है.

लक्ष्मण नरसिम्हन का जन्म 15 अप्रैल 1967 को पुणे , महाराष्ट्र, भारत में एक हिन्दू परिवार में हुआ था. लक्ष्मण नरसिम्हन के पिता ने एक मशीन सेवा व्यवसाय स्थापित किया था. जो अमेरिका को पुर्जों की आपूर्ति करता था. 2022 के अनुसार लक्ष्मण नरसिम्हन की उम्र 55 वर्ष हो गई है.

लक्ष्मण नरसिम्हन ने कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग पुणे, सावित्रीबाई फुले पुणे विश्वविद्यालय, भारत से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में डिग्री हासिल की है. और पेन्सिलवेनिया विश्वविद्यालय में द लॉडर इंस्टीट्यूट से जर्मन और अंतर्राष्ट्रीय अध्ययन में एमए और विश्वविद्यालय में व्हार्टन स्कूल से वित्त में एमबीए किया हुआ है.

अगर बात करे लक्ष्मण नरसिम्हन के करियर की, तो आप लोगो को बता दे शुरुआत में लक्ष्मण नरसिम्हन अपने पिता का बिज़नेस सँभालते थे. और वही से उन्होंने बहुत कुछ सिखा था. और बाद में इन्होने 19 वर्षो तक मैकिन्से के लिए 2012 तक काम किया. और यह एक निदेशक और स्थान प्रबंधक के रूप में नई दिल्ली कार्यालय में उभरे थे.

मैकिन्से की नौकरी छोड़ने के बाद 2012 में, लक्ष्मण नरसिम्हन पेप्सिको में शामिल हुए और मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी के पद तक पहुंचे. उन्होंने पेप्सिको में कई अन्य नेतृत्वकारी भूमिकाएँ निभाईं, जिनमें ग्लोबल चीफ कमर्शियल ऑफिसर, कंपनी के लैटिन अमेरिका, यूरोप के सीईओ और पेप्सिको अमेरिका फूड्स के उप-सहारा अफ्रीकी संचालन और सीएफओ शामिल हैं.

उसके बाद में सितंबर 2019 में, लक्ष्मण नरसिम्हन ने राकेश कपूर के रेकिट बेंकिज़र के सीईओ के रूप में काम किया और कंपनी को सफल बनाया. 1999 में कंपनी की स्थापना के बाद से सीईओ का पद संभालने वाले यह पहले बाहरी व्यक्ति बने.

लक्ष्मण नरसिम्हन नया स्टारबक्स सीईओ ब्रुकिंग्स इंस्टीट्यूशन का ट्रस्टी और काउंसिल ऑन फॉरेन रिलेशंस का सदस्य भी है. लक्ष्मण नरसिम्हन ने यूके के प्रधान मंत्री की बिल्ड बैक बेटर काउंसिल के सदस्य के रूप में कार्य किया है और वेरिज़ॉन के निदेशक मंडल के सदस्य हैं.

55 वर्षीय लक्ष्मण नरसिम्हन ने अन्य शीर्ष पदों पर भी अपनी पहचान छोड़ी है. वह पेप्सिको में वैश्विक मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी थे. उन्होंने पूर्व में पेप्सिको लैटिन अमेरिका के सीईओ और पेप्सिको अमेरिका फूड्स के सीएफओ के पदों पर कार्य किया है.

लक्ष्मण नरसिम्हन ने लैटिन अमेरिका, यूरोप और उप-सहारा अफ्रीका में कंपनी के संचालन के सीईओ के रूप में भी काम किया. इससे पहले नरसिम्हन मैकिन्से एंड कंपनी में सीनियर पार्टनर थे. वह ब्रुकिंग्स इंस्टीट्यूशन के ट्रस्टी भी हैं.

लक्ष्मण नरसिम्हन अब लंदन से यूएस शिफ्ट होंगे. और 1 अप्रैल, 2023 को सीईओ का पद ग्रहण करेंगे. स्टारबक्स ने गुरुवार को घोषणा की कि नरसिम्हन कंपनी के अगले मुख्य कार्यकारी अधिकारी और स्टारबक्स के निदेशक मंडल के सदस्य बनेंगे.

लक्ष्मण नरसिम्हन की हाइट, वजन और राष्ट्रीयता के बारे में

हाइट1.70 मीटर
वजनलगभग 75 किलो
आँखों का रंगकाला
बालों का रंगकाला
धर्महिंदू
राष्ट्रीयताअमेरिकन

लक्ष्मण नरसिम्हन की हाइट 1.70 मीटर है। और वजन लगभग 75 किलोग्राम है. लक्ष्मण नरसिम्हन एक भारतीय पुरुष हैं. जो हिंदू धर्म से संबंधित है. लेकिन अब उनकी राष्ट्रीयता अमेरिकन है. लक्ष्मण नरसिम्हन की आंखों का रंग काला और बालों का रंग काला है.

लक्ष्मण नरसिम्हन की पत्नी, बच्चे और गर्लफ्रेंड के बारे में

लक्ष्मण नरसिम्हन एक शादीशुदा व्यक्ति है. इनके दो बच्चे है. जो ग्रीनविच, कनेक्टिकट में रहते हैं.

लक्ष्मण नरसिम्हन की नेट वर्थ के बारे में

लक्ष्मण नरसिम्हन की नेट वर्थ मार्च 2022 तक लगभग 25.9 मिलियन डॉलर है.

लक्ष्मण नरसिम्हन के सोशल मीडिया अकाउंट के बारे में

फेसबुकN/A
ट्विटरLaxman Narasimhan
इंस्टाग्रामLaxman Narasimhan

लक्ष्मण नरसिम्हन के बारे में

  1. लक्ष्मण नरसिम्हन को मशहूर कॉफी की कंपनी स्टारबक्स ने सीईओ बनाने का ऐलान किया है.
  2. स्टारबक्स की स्थापना 30 मार्च 1971 को पाइक प्लेस मार्केट, सिएटल, वाशिंगटन, संयुक्त राज्य अमेरिका में हुई थी.
  3. लक्ष्मण नरसिम्हन अब हावर्ड शुल्त्स की जगह पर 1 अक्टूबर 2022 को कंपनी में शामिल होंगे.
  4. लक्ष्मण नरसिम्हन का जन्म 15 अप्रैल 1967 को पुणे , महाराष्ट्र, भारत में एक हिन्दू परिवार में हुआ था.
  5. लक्ष्मण नरसिम्हन की नेट वर्थ मार्च 2022 तक लगभग 25.9 मिलियन डॉलर है.

इन्हें भी पढ़े :

About FAQ

Q. Where was Laxman Narasimhan born?

Ans. Laxman Narasimhan was born on 15 April 1967 in a Hindu family in Pune, Maharashtra, India.

Q. Where does Laxman Narasimhan live?

Ans. Laxman Narasimhan lives with his family in Greenwich, Connecticut.

Q. How old is Laxman Narasimhan?

Ans. According to 2022, the age of Laxman Narasimhan has become 55 years.

Q. Who is the owner of Rb company?

Ans. The owner of Rb company is Laxman Narasimhan.

Q. Who is the new CEO of Starbucks?

Ans. Laxman Narasimhan will be the new CEO of Starbucks.

Q. Who is the CEO of Starbucks India?

Ans. Laxman Narasimhan will be the new CEO of Starbucks.

Q. Laxman narasimhan father?

Ans. Laxman Narasimhan’s father had set up a machine service business. Which used to supply parts to America.

Q. Laxman Narasimhan net worth?

Ans. Laxman Narasimhan’s net worth is around $25.9 million as of March 2022.

निष्कर्ष

हमें उम्मीद है. आप सभी विजिटर को Laxman Narasimhan के बारे में पूरी जानकारी मिल ही गई होगी. यदि आप लोगो को कोई डाउट है. तो आप हमें कमेंट करके बता सकते है. यदि आप लोगो को यह लेख अच्छा लगा है. तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करे.

Note : यह जानकारी विभिन्न वेबसाईट और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर गहराई से रिसर्च करके एकत्रित की गई है। यदि इस जानकारी में किसी भी प्रकार की त्रुटि पाई जाती है. तो इसके लिए bioknowledge.net को कमेंट करके अवश्य बताये.

VISIT WEBSITE
Rate this post

Earth Edition

Hello friends, This is Earth Edition Team. And we are professional content writers. We hope you guys liked this article. We have tried our best to give you complete information. If you still have any problems,...

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *