Nishi Singh Biography in Hindi | Nishi Singh Death Reason

मशहूर टीवी सीरियल अभिनेत्री Nishi Singh Bhadli के निधन से उनके फेंस और घरवाले काफी दुखी है. निशी सिंह भादली की उम्र 50 वर्ष थी. और उन्होंने 2 दिन पहले ही अपना बर्थडे मनाया था. और रविवार के दिन के दिन उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया.

निशी सिंह भादली काफी दिनों से बहुत ज्यादा बीमार चल रही थी. परन्तु उनके पति संजय सिंह ने बताया की वह अपने बर्थडे के दिन काफी खुश थी. और पूरा परिवार भी काफी खुश था. परन्तु किसी को पता नहीं था. की यह उनका अंतिम बर्थडे होगा.

मौत की वजह

निशी सिंह की मौत की वजह उनकी लम्बे समय से बहुत ही हालत ख़राब थी. निशी सिंह को बीते दो सालों में दो बार पैरालिसिस अटैक आ चुका था. तभी से उनकी हालत काफी ख़राब चल रही थी. उनके पति संजय सिंह ने बताया निशी सिंह 110 दिनों से अस्पताल में भर्ती थी.

परन्तु रूपए न होने के कारण उन्हें डिस्चार्ज करवाया गया था. जिसके बाद उनकी शनिवार के दिन हालत काफी बिगड़ गई थी. जिसके बाद उन्हें कूपर अस्पताल लाया गया. जहा पर उनका इलाज चला पर डॉक्टर उनकी जान नहीं बचा पाए. और रविवार को दोपहर 3 बजे उन्होंने अपने प्राण त्याग दिए. और परलोक सिधार गई.

कौन थी निशी सिंह?

नामनिशी सिंह भादली
निक नेमनिशी
प्रोफेशनअभिनेत्री
जन्म16 सितम्बर 1972
जन्मस्थानदिल्ली, भारत में
उम्र 2022 के अनुसार50 वर्ष
गृहनगरमुंबई महाराष्ट्र, भारत
पिता का नामN/A
माता का नामN/A
भाई का नामN/A
बहन का नामN/A

Nishi Singh एक मशहूर टीवी सीरियल अभिनेत्री थी। निशी सिंह का जन्म 16 सितम्बर 1972 को दिल्ली, भारत में एक हिंदू परिवार में हुआ था। 2022 के अनुसार निशी सिंह की उम्र 50 वर्ष हो गई थी। यह अपने पति और बच्चो के साथ मुंबई में रहती थी। गंभीर बीमारी के कारण निशी सिंह की म्रत्यु 18 सितम्बर 2022 को हो गई थी.

निशी सिंह की एजुकेशन क्वालिफिकेशन के बारे में

स्कूलबाल भर्ती पब्लिक स्कूल दिल्ली
कॉलेजज्ञात नहीं है
एजुकेशन क्वालिफिकेशनग्रेजुएशन

Nishi Singh ने अपनी शुरुआती पढ़ाई दिल्ली के बाल भर्ती पब्लिक स्कूल से कंप्लीट की थी। ओर कॉलेज की पढ़ाई इन्होंने मुंबई के कॉलेज से कम्पलीट की थी। इन्होने ग्रेजुएशन तक की पढाई की थी.

इसे भी पढ़े : कौन बनेगा करोड़पति 14 में पहली 1 करोड़ की विजेता बनी कविता चावला, क्या हाशिल कर पायेगी 7.5 करोड़ रूपए

निशी सिंह की हाइट, वजन और राष्ट्रीयता के बारे में

हाइट1.57 मीटर
वजनलगभग 60 किलो
आँखों का रंगकाला
बालों का रंगकाला
धर्महिंदू
राष्ट्रीयताभारतीय

निशी सिंह की हाईट 1.57 मीटर थी। और उनका वजन लगभग 60 किलोग्राम था। निशी सिंह एक भारतीय महिला थी। जो हिंदू धर्म से संबंधित थी। इनकी आंखों का रंग काला और बालो का रंग काला था।

निशी सिंह के पति, बच्चे और बॉयफ्रेंड के बारे में

बॉयफ्रेंडN/A
पतिसंजय सिंह
बच्चेदो

निशी सिंह की शादी टेलीविज़न के अभिनेता संजय सिंह भादली के साथ हुई थी. जिससे इनके दो बच्चे है. बच्चो के नाम ज्ञात नहीं है.

निशी सिंह के करियर के बारे में

निशी सिंह ने अपने करियर की शुरुआत दर्पण ग्रूप का कगार की आग शो से की थी. निशी सिंह टीवी इंडस्ट्री में 8 साल तक एक्टिव रही थी. उन्होंने अपने टीवी सीरियल के करियर में इश्कबाज और कबूल है. जैसे टीवी सीरियल से अपनी एक अलग ही पहचान बनाई थी.

टीवी एक्ट्रेस के साथ साथ निशी सिंह ब्राइट फेस टू फेस कंपनी की मालकिन थी. ये एक कास्टिंग कंपनी थी. इस कंपनी के तहत निशी ने द मेमसाब, वॉटर जैसी फिल्मों की कास्टिंग की थी. इंटरनेशनल फिल्म स्लमडॉग मिलियनेयर की कास्टिंग के लिए भी लवलीन टंडन को सपोर्ट किया था.

फिल्म में स्लम से लिए गए बच्चों को निशी ने ही कास्ट किया था. निशी कमल हासन की फिल्म हे राम में भी रोल कर चुकी हैं. निशी के काम की लिस्ट देखें तो निशि सिंह ने स्टार प्लस पर एयर्ड इश्कबाज, जी टीवी का हिटलर दीदी में मैना और कबूल है में हसीना बा का रोल प्ले किया था.

वहीं निशी के सब टीवी के तेनाली रामा और स्टार उत्सव पर आने वाले निशा दीदी के नुस्खे जैसे टीवी सीरियल काफी फेमस रहे हैं. निशी के कई टीवी एक्टर्स के साथ अच्छे संबंध रहे हैं. इश्कबाज फेम की सुरभि चांदना ने निशी सिंह को इलाज के लिए 50 हजार की मदद भी की थी.

इसे भी पढ़े : Samsung कम्पनी का मालिक कौन है? यह किस देश की कंपनी है | Samsung Company Ka Malik Kaun Hai?

निशी सिंह की आय और नेट वर्थ के बारे में

निशी सिंह की गंभीर हालत के चलते इनकी घरेलु समस्याए काफी थी. यह रूपए की समस्या से काफी परेशान थी. इनकी हालत ख़राब के कारण इनकी नेट वर्थ का अंदाजा लगा पाना मुमकिन है.

निशी सिंह के सोशल मीडिया अकाउंट के बारे में

फेसबुकN/A
ट्विटरN/A
इंस्टाग्रामnishisanjaysingh
यूट्यूबN/A

निशी सिंह की पसंद के बारे में

पसंदीदा अभिनेताN/A
पसंदीदा अभिनेत्रीN/A
पसंदीदा कलरव्हाइट, ब्लैक
पसंदीदा खेलN/A
पसंदीदा जगहN/A
पसंदीदा डांसरN/A
पसंदीदा खानाशुद्ध देशी खाना

निशी सिंह के बारे में

  1. निशी सिंह का निधन 50 वर्ष की आयु में हो गया है.
  2. निशी सिंह मुंबई की रहने वाली थी.
  3. निशी सिंह काफी दिनों से बीमार चल रही थी. जिसके चलते उनकी म्रत्यु इलाज के दौरान हो गई.
  4. निशी सिंह एक टीवी एक्ट्रेस थी.
  5. निशी सिंह ने अपने करियर की शुरुआत दर्पण ग्रूप का कगार की आग शो से की थी.

About FAQ

Q. Who was Nishi Singh?

Ans. Nishi Singh was a famous TV serial actress.

Q. How old was Nishi Singh?

Ans. As of 2022, Nishi Singh’s age had become 50 years.

Q. When did Nishi Singh die?

Ans. Nishi Singh died on 18 September 2022 due to serious illness.

निष्कर्ष

हमें उम्मीद है. आप सभी विजिटर को Nishi Singh के बारे में पूरी जानकारी मिल ही गई होगी. यदि आप लोगो को कोई डाउट है. तो आप हमें कमेंट करके बता सकते है. यदि आप लोगो को यह लेख अच्छा लगा है. तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करे.

Note : यह जानकारी विभिन्न वेबसाईट और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर गहराई से रिसर्च करके एकत्रित की गई है। यदि इस जानकारी में किसी भी प्रकार की त्रुटि पाई जाती है. तो इसके लिए bioknowledge.net की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है.

VISIT WEBSITE
Rate this post

Earth Edition

Hello friends, This is Earth Edition Team. And we are professional content writers. We hope you guys liked this article. We have tried our best to give you complete information. If you still have any problems,...

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *