Shweta Tiwari एक मशहूर अभिनेत्री है. जो अपने बहतरीन लुक्स और बहतरीन फोटो के कारण अक्सर चर्चा में रहती है. 42 वर्ष की होने के बाद भी उनकी उम्र का अंदाज़ा लगा पाना मुस्किल है. श्वेता तिवारी अपने आपको काफी फिट रखती है. जिससे उनकी उम्र का अंदाजा लगा पाना मुस्किल है.

श्वेता तिवारी ने अपने जीवन में दो शादिया की है. इनकी एक बेटी है. जिसका नाम आप लोग अक्सर सोशल मीडिया में सुनते ही होगे. इनकी बेटी का नाम पलक तिवारी है. जिन्होंने Bijli Bijli सोंग में हार्डी संधू के साथ भूमिका निभाई है. अगर आप लोग श्वेता तिवारी के जीवन के बारे में पूरी जानकारी जानना चाहते है. तो इस आर्टिकल को ध्यान से पढ़े.

Table of Contents

श्वेता तिवारी का जीवन परिचय | Shweta Tiwari Biography in Hindi

नामश्वेता तिवारी
निक नेमश्वेता
प्रोफेशनएक्टिंग
जन्म4 अक्टूबर 1980
जन्मस्थानप्रतापगढ़, उत्तर प्रदेश, भारत में
उम्र 2022 के अनुसार42 वर्ष
गृहनगरमुंबई, महाराष्ट्र, भारत
पिता का नामअशोक कुमार तिवारी
माता का नामनिर्मला तिवारी
भाई का नामनिदान तिवारी
बहन का नामज्ञात नहीं है

श्वेता तिवारी का जन्म 4 अक्टूबर 1980 को प्रतापगढ़, उत्तर प्रदेश, भारत में एक हिन्दू परिवार में हुआ था. इनके पिता का नाम अशोक कुमार तिवारी और इनकी माँ का नाम निर्मला तिवारी है. श्वेता तिवारी का एक भाई है. जिसका नाम निदान तिवारी है.

श्वेता तिवारी जब छोटी थी तभी उनका पूरा परिवार मुंबई शिफ्ट हो गया था. मुंबई में ही श्वेता तिवारी ने संत इसाबेल हाई स्कूल से अपनी शुरूआती पढाई कम्पलीट की थी.

और कॉलेज की पढाई उन्होंने मुंबई के बुरहानीस कॉलेज माजेगाव से ग्रेजुएशन की डिग्री कम्पलीट की थी. 2022 के अनुसार श्वेता तिवारी 42 वर्ष की हो गई है.

इसे भी पढ़े : Kendall Jenner Biography in Hindi, Age, Boyfriend, Husband, Family, Net Worth & More

श्वेता तिवारी एक सरल स्वाभाव की महिला है. श्वेता तिवारी को बचपन से ही एक्टिंग में बहुत शौक था. और बॉलीवुड के बढ़ते क्रेज को देखते हुए श्वेता तिवारी ने एक्ट्रेस बनने का निर्णय लिया.

श्वेता तिवारी ने बचपन में स्कूल कॉम्पटीसन में होने वाले डांस और ड्रामा प्रतियोगिता में अभिनव किया है. जिससे उन्हें एक्टिंग में और भी ज्यादा इंटरेस्ट आने लगा था. और आगे चलकर श्वेता तिवारी ने एक्टिंग में ही अपना करियर बनाया.

उन्होंने अपने एक्टिंग के सफ़र में बहुत ही कठिनाई का सामना किया है. उन्होंने शुरूआती सफर में एक ट्रेवल एजेंसी में मात्र 12 वर्ष की उम्र में 500 रूपए की तनख्वाह के साथ काम किया था.

इतना संघर्ष करने के बाद श्वेता तिवारी को 1998 में दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाले सीरियल कलीरे में एक सपोर्टिंग किरदार के साथ अपने एक्टिंग करीयर की शुरुआत की थी. उनके अभिनव को काफी सराहा गया था.

परन्तु इन्हें ज्यादा पोपुलारटी नहीं मिल पाई थी. परन्तु 2001 इन्हें एकता कपूर के टीवी सीरियल कसौटी ज़िन्दगी की टीवी सीरियल में प्रेरणा नाम से अभिनव निभाने का मौका मिला था. उनके इस किरदार को काफी सराहा गया था.

यह सीरियल लगभग सात सालों तक चला और इसी के साथ ही श्वेता टीवी इंडस्ट्री में खुद की अलग पहचान बनाने में कामयाब हुई. श्वेता तिवारी ने उस समय अपने पहले पति राजा चौधरी के साथ नाच बलिये 2 डांस रियलिटी शो में भाग लिया था.

श्वेता तिवारी को 2010 में बिग बॉस सीजन 4 की कंटेस्टेंट के रूप में आमंत्रित किया गया था. और इन्होने अपने बहतरीन किरदार से इस सीजन की विजेता बनी थी.

श्वेता तिवारी ने 2011 में कॉमेडी सर्कस का नया दौर रियलिटी शो में भाग लिया जिसमे इन्होने अपनी कॉमेडी से लोगो को काफी हसाया था. और उस शो की विजेता बनी थी.

श्वेता तिवारी द्वारा किये गए टीवी शोज और मूवीज | Shweta Tiwari TV Shows and Movies

श्वेता तिवारी ने अपने जीवन में बहुत से टीवी शोज में काम किया है. जैसे कसौटी जिंदगी की, मेरे डैड की दुल्हन, हम तुम और थेम, बड़े साहब, बेगूसराय, परवरिश – कुछ खट्टी कुछ मीठी, कॉमेडी नाइट्स विद कपिल, बाल वीर, इस जंगल से मुझे बचाओ, कहानी घर घर की, झलक दिखला जा, जाने क्या बात हुई, परवरिश, कुमकुम – एक प्यारा सा बंधन, एक थी नायक:, सावधान इंडिया : इंडिया फाइट्स बैक,

अदालत, कहिन से होग, क्यूंकी सास भी कभी बहू थी, नागिन, कस्तूरी, रंगोली, काव्यांजलि, क्या हदसा क्या हकीकत, कयामाथो, करम अपना अपना, साजन रे झूठ मत बोलो, कॉमेडी सर्कस के तानसेन, राजा की आएगी बाराती, आजा माही वायु, करमी, अजीबो, आने वाला पाली, केसरी जैसे टीवी शोज में काम किया है.

टीवी सीरियल के साथ साथ श्वेता तिवारी ने बहुत सी हिंदी, मराठी और भोजपुरी फिल्मो में अभिनव किया है. उनके द्वारा की गई फिल्मो में सिक्स एक्स, बिन बुलाये बाराती, बेनी और बबलू, मदहोशी, 2 अमेरिका से शादी की, मिले ना मिले हम,

आबरा का डाबरा, येदयांची जात्रा, सल्तनत, अपनी बोली अपना देश, दाहेक: ए रेस्टलेस माइंड, इति, बैंगनी दुपट्टा, शेरा विंटोज़ो, हमार सैन्य हिन्दुस्तानी, हमर साईं हिंदुस्तानी, रम्मी पैशन विज्ञापन फ़ुट श्वेता जैसी फिल्मे शामिल है.

इसे भी पढ़े : Iulia Vantur Biography in Hindi, Age, Boyfriend, Husband, Family, Net Worth & More

श्वेता तिवारी की हाइट, वजन और राष्ट्रीयता के बारे में

हाइट1.68 मीटर
वजनलगभग 60 किलो
आँखों का रंगकाला
बालों का रंगकाला
धर्महिंदू
राष्ट्रीयताभारतीय

श्वेता तिवारी की हाइट 1.68 मीटर है। और वजन लगभग 60 किलो है. श्वेता तिवारी एक भारतीय महिला हैं. जो हिंदू धर्म से संबंधित है. श्वेता तिवारी की आंखों का रंग काला और बालों का रंग काला है.

श्वेता तिवारी हस्बैंड | Shweta Tiwari Husband

श्वेता तिवारी ने अपने जीवन में दो शादिया की है. तो आइये जानते है. उनके पहले पति और दुसरे पति के बारे में.

श्वेता तिवारी के पहले पति के बारे में | Shweta Tiwari Ex Husband Raja Chaudhary

श्वेता तिवारी ने अपनी पहली शादी भोजपुरी अभिनेता और निर्माता राजा चौधरी से की थी. जिससे इनकी शुरूआती मुलाकात एक दोस्त के तौर पर हुई थी. परन्तु कुछ समय के बाद दोनों को एक दुसरे से प्यार हो गया था. जिसके बाद दोनों ने 1999 में शादी कर ली थी.

जिससे इनकी एक बेटी हुई थी. बेटी का नाम पलक तिवारी है. पलक तिवारी भी आज के समय में अपनी माँ की तरह एक्ट्रेस है. परन्तु कुछ अनवन के कारण 2012 में श्वेता तिवारी और राजा चौधरी ने तलाक ले लिया था.

श्वेता तिवारी के दुसरे पति के बारे में | Shweta Tiwari Ex Husband Abhinav Kohli

श्वेता तिवारी ने अपनी दूसरी शादी 2013 में एक्टर अभिनव कोहली से की थी. पहले पति से तलाक होने के बाद श्वेता तिवारी की मुलाकात एक टीवी शो के सेट पर अभिनव कोहली से होती है. और कुछ समय के बाद दोनों में प्यार हो जाता है. और 13 जुलाई 2013 को दोनों शादी कर लेते है.

और कुछ समय के बाद श्वेता तिवारी माँ बन जाती है. जिससे इनका एक पुत्र होता है. जिसका नाम रेयांश कोहली है. परन्तु कुछ मनमुटाव के कारण श्वेता तिवारी 2019 में अभिनव कोहली से भी तलाक ले लेती है. फ़िलहाल यह अभी सिंगल है.

श्वेता तिवारी की बेटी के बारे में | Shweta Tiwari daughter

श्वेता तिवारी की बेटी का नाम पलक तिवारी है. जो एक एक्ट्रेस है. पलक तिवारी सोशल मीडिया में काफी चर्चित रहती है.

पढ़े : पलक तिवारी की बायोग्राफी, पति, बच्चे, बॉयफ्रेंड, नेट वर्थ और बहुत कुछ के बारे मे

श्वेता तिवारी की नेट वर्थ के बारे में

श्वेता तिवारी की नेट वर्थ लगभग 90 करोड़ रूपए है.

श्वेता तिवारी के सोशल मीडिया अकाउंट के बारे में

ट्विटरShweta Tiwari
इंस्टाग्रामshweta.tiwari

श्वेता तिवारी की पसंद के बारे में

  1. अभिनेता में इन्हे अमिताभ बच्चन और शाहरुख खान पसंद है.
  2. अभिनेत्री में इन्हे माधुरी दीक्षित पसंद है.
  3. इन्हे व्हाइट, ब्लैक और रेड कलर पसंद है.
  4. खेल में इन्हे क्रिकेट पसंद है.
  5. क्रिकेटर में इन्हे सचिन तेंदुलकर पसंद है.
  6. इन्हे घूमना पसंद है.
  7. सिंगर में इन्हे उदित नारायण, अल्का याग्निक पसंद है.
  8. इन्हे जिम करना और योग करना पसंद है.
  9. घूमने में इन्हे सिंगापुर, रसिया, इजिप्ट और न्यूयॉर्क पसंद है.
  10. खाने में इन्हे शुद्ध खाना पसंद है.

श्वेता तिवारी के बारे में

  1. श्वेता तिवारी एक अभिनेत्री है.
  2. श्वेता तिवारी ने अपने करियर की शुरुआत 1998 में दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाले सीरियल कलीरे में एक सपोर्टिंग किरदार से की थी.
  3. 2022 के अनुसार श्वेता तिवारी की उम्र 42 साल हो गई है।
  4. श्वेता तिवारी अपने गॉर्जियस लुक और बेहतरीन फोटो की वजह से चर्चा में रहती है।

श्वेता तिवारी की कुछ विवादित न्यूज़

1. अगस्त 2019 में श्वेता तिवारी ने अपने पति अभिनव कोहली के खिलाफ कथित तौर पर अपनी बेटी पलक को थप्पड़ मारने और अश्लील टिप्पणी और उसकी अश्लील तस्वीरें दिखाने के लिए छेड़छाड़ का मामला दर्ज किया था.

जिसके बाद मुंबई पुलिस ने अभिनव कोहली को गिरफ्तार कर लिया था. हालांकि, पलक ने बाद में एक इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए उन्होंने स्पष्ट किया कि कोहली ने कभी भी उनके साथ शारीरिक रूप से छेड़छाड़ नहीं की और न ही उन्हें गलत तरीके से छुआ.

2. भोपाल में एक वेब श्रृंखला के लॉन्च इवेंट के दौरान श्वेता तिवारी ने कहा था, भगवान मेरी ब्रा का साइज ले रहे हैं. जिसके बाद भोपाल के श्यामला हिल्स पुलिस स्टेशन में उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज होने के बाद, मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इसकी जाँच के आदेश दिए थे.

About FAQ

Q. What does Shweta Tiwari charge for a movie?

Ans. Shweta Tiwari charges around 1 crore for a movie.

Q. Shweta Tiwari hairstyle name?

Ans. Shweta Tiwari used to use many hairstyles. Like Smoothed out pixie, Long Bob with side bangs, Layers with a bang, Layered Bob etc.

Q. Where does Shweta Tiwari father belong?

Ans. Shweta Tiwari’s father was a resident of Pratapgarh, Uttar Pradesh, India.

Q. First five TV serials of Shweta Tiwari?

Ans. The serials of Shweta Tiwari have been told above.

Q. How many marriages Shweta Tiwari had?

Ans. Shweta Tiwari has done two marriages in her life. But he has not got success in both.

Q. How is Shweta Tiwari so rich?

Ans. Shweta Tiwari is one of the famous actress of Bollywood industry. That’s why he is Aamir.

Q. Is Shweta Tiwari getting married for third time?

Ans. No.

Q. Shweta Tiwari age?

Ans. Shweta Tiwari has become 42 years old as of 2022.

Q. Shweta Tiwari husband?

Ans. Shweta Tiwari has done two marriages in her life. The name of the first husband is Raja Chaudhary. And the second husband’s name is Abhinav Kohli.

Q. Shweta Tiwari daughter?

Ans. Shweta Tiwari’s daughter’s name is Palak Tiwari.

निष्कर्ष

हमें उम्मीद है. आप सभी विजिटर को Shweta Tiwari के बारे में पूरी जानकारी मिल ही गई होगी. यदि आप लोगो को कोई डाउट है. तो आप हमें कमेंट करके बता सकते है. यदि आप लोगो को यह लेख अच्छा लगा है. तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करे.

Note : यह जानकारी विभिन्न वेबसाईट और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर गहराई से रिसर्च करके एकत्रित की गई है। यदि इस जानकारी में किसी भी प्रकार की त्रुटि पाई जाती है. तो इसके लिए bioknowledge.net को कमेंट करके अवश्य बताये.

VISIT WEBSITE
Rate this post

Earth Edition

Hello friends, This is Earth Edition Team. And we are professional content writers. We hope you guys liked this article. We have tried our best to give you complete information. If you still have any problems,...

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *