Tanya Singh Cbse Board Topper Biography in Hindi : बुलंदशहर उत्तर प्रदेश की Tanya Singh ने Cbse Board में 500 में से 500 अंक प्राप्त किये है. उन्होंने आल इंडिया में 1st रैंक प्राप्त की है. जिसके लिए उन्हें उत्तर प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने आल इंडिया टोपर बनने के लिए बधाई दी है.

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, CBSE कक्षा 12वीं के रिजल्ट 22 जुलाई 2022 को सुबह करीब 10 बजे जारी किये गये थे. जिसमें 92.71 प्रतिशत विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए हैं। CBSE ने बताया कि लड़कियों ने लड़कों से 3.29 प्रतिशत बेहतर प्रदर्शन किया है। परीक्षा में 33 हजार से अधिक छात्रों ने 95 प्रतिशत से अधिक अंक हासिल किए हैं जबकि 1.34 लाख छात्रों ने 90 फीसदी से अधिक अंक हासिल किए हैं।

और बुलंदशहर की तान्या ने टॉप किया है. उन्होंने अपने माता पिता और अपने परिवार के सामने ऐसा रिजल्ट लाकर उन्हें बहुत ही उत्साहित किया है. उनकी इसी तरह की मेंहनत और लगन ने उन्हें आज एक अलग पहचान दी है. तो आइये जानते है. Tanya Singh Cbse Board Topper Biography in Hindi के बारे में पूरी कहानी.

इसे भी पढ़े : Paras Chhabra Biography in Hindi, Age, Girlfriend, Wife, Height, Family, Income, Net Worth & More

Tanya Singh Cbse Board Topper Biography in Hindi | कौन है तान्या सिंह?

नामतान्या सिंह
प्रसिद्ध हैCbse Board Topper 2022
जन्मबुलंदशहर उत्तर प्रदेश
जन्मस्थानबुलंदशहर उत्तर प्रदेश
उम्र 2022 के अनुसारलगभग 17 वर्ष
पिता का नामविजय कुमार
माता का नामपूनम

तान्या सिंह ने Cbse Board में Top करके पुरे देश और बुलंदशहर उत्तर प्रदेश का नाम रोशन किया है. यह एक माध्यम वर्गी परिवार से आती है. तान्या सिंह के पिता एक कांट्रेक्टर है. जिनका नाम विजय कुमार है. और उनकी माँ एक हाउस वाइफ है. जिनका नाम पूनम है. तान्या सिंह अपने माता पिता के साथ बुलंदशहर उत्तर प्रदेश में रहती है.

Tanya Singh Cbse Board Topper Education Qualification

High SchoolDelhi Public School Bulandshahr
IntermediateDelhi Public School Bulandshahr

तान्या सिंह को शुरुआत से ही पढने का बहुत शौक था. उन्होंने अपनी शुरूआती पढाई Delhi Public School Bulandshahr से High School पास किया था. जिसमे उनके 93.4 फीसदी अंक प्राप्त हुए थे. और 2022 में उन्होंने Delhi Public School Bulandshahr से Intermediate में सत् प्रतिसत अंक प्राप्त करके अपने बुलंद शहर का नाम रोशन किया है. तान्या सिंह ने Intermediate के Cbse Board Exam में 500 में से 500 अंक प्राप्त किये है.

इसे भी पढ़े : Pro Ji Sundar Reddy Jeevan Parichay, Sahityik Parichay, Rachna & more

Tanya Singh Cbse Board Topper Social Media Account

तान्या सिंह ने बताया है. की उनका कोई भी सोशल मीडिया अकाउंट नहीं है. उन्होंने अपनी पढाई के चलते सोशल मीडिया प्लेटफार्म की और रुख नहीं किया. और पढाई पर फोकस करते हुए अपने आप को निखार दिया है.

Tanya Singh Cbse Board Topper कितने घंटे पढ़ती थी

तान्या सिंह ने बताया की मेरी पढाई के लिए घंटे मेटर नहीं करते है. क्युकी उन्होंने कभी भी घंटे देखकर पढाई नहीं की है. उनका कहना है. की मे सुबह उठकर एक टारगेट फिक्स कर लेती थी, की आज मुझे इसके इतने चैप्टर कम्पलीट करने है. उसके बाद कितने घंटे या टाइम क्यों नहीं लग जाये. उसको कम्पलीट करने के बाद ही में रेस्ट लेती थी.

उनका मानना है. यदि आप ने सोच लिए की मुझे यह करना है. तो आप उसे ख़त्म करने के बाद ही रेस्ट करे. अन्यथा आप अपने लक्ष्य से भटक जायेगे. जो आपके भविष्य के लिए खतरा उत्पन कर सकता है.

Tanya Singh Cbse Board Topper बनेगी IAS Officer

तान्या सिंह ने इंटरव्यू में बताया है. की उनका सपना IAS Officer बनने का है. जो वह उन्हें पूरी लगन से पूरा करेगी.

इसे भी पढ़े : Agyeya Sachidanand Hiranand Vatsyayan ka Jivan Parichay, Rachna, Biography & more

Tanya Singh Cbse Board Topper Subject, Marks & Marksheet

English100 में 100 अंक प्राप्त हुए
History100 में 100 अंक प्राप्त हुए
Geography100 में 100 अंक प्राप्त हुए
Economics100 में 100 अंक प्राप्त हुए
Hindustani Vocal100 में 100 अंक प्राप्त हुए

तान्या सिंह ने Cbse Board में हर एक विषय में पूर्ण अंक प्राप्त किये है. उन्होंने English, History, Geography, Economics और Hindustani Vocal में हर एक विषय में 100 में 100 अंक प्राप्त किये है. जो एक गर्व की बात है. उनके इसी संघर्ष को देखते हुए, आज के युवाओ में उत्साह है.

Tanya Singh Cbse Board Topper Boyfriend

तान्या सिंह एक सरल स्वाभाव की लड़की है. जिन्होंने 2022 की Cbse Board एग्जाम में टॉप किया है. अगर बात करे उनके बॉयफ्रेंड की तो तान्या सिंह का अभी तक कोई भी बॉयफ्रेंड नहीं है. और न ही वह बॉयफ्रेंड बनाना चाहती है. क्युकी उनका पूरा फोकस अपनी पढाई पर है. जिस पर वह आने वाले समय में और भी नाम रोशन करेगी.

About FAQ

Q. Tanya singh cbse percentage?

Ans. Tanya singh has scored 100% marks in cbse.

Q. Tanya singh cbse marksheet?

Ans. The marksheet of Tanya singh cbse is given above. Which you can see in the photo.

Q. Tanya singh cbse subject?

Ans. English, History, Geography, Economics and Hindustani Vocal.

निष्कर्ष

हमें उम्मीद है. आप लोगो को Tanya Singh Cbse Board Topper Biography in Hindi, Tanya Singh Cbse Board Topper Subject, Tanya Singh Cbse Board Topper Percentage, Tanya Singh Cbse Board Topper Marksheet,

Tanya Singh Cbse Board Topper Boyfriend, Tanya Singh Cbse Board Topper Family, के बारे में पूरी जानकारी मिल ही गई होगी. यदि आप लोगो को कोई डाउट है. तो आप हमें कमेंट करके बता सकते है. यदि आप लोगो को यह लेख अच्छा लगा है. तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करे.

Note : यह जानकारी विभिन्न वेबसाईट और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर गहराई से रिसर्च करके एकत्रित की गई है। यदि इस जानकारी में किसी भी प्रकार की त्रुटि पाई जाती है. तो इसके लिए bioknowledge.net की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है.

Visit Website
5/5 - (1 vote)

Earth Edition

Hello friends, This is Earth Edition Team. And we are professional content writers. We hope you guys liked this article. We have tried our best to give you complete information. If you still have any problems,...

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *